miércoles, 25 de enero de 2012

"अदृश्य कविता"




"प्रस्तावना"

                                                              
"अदृश्य कविता"


कोई नहीं सोचता है कि मैं प्रस्ताव करने जा रहा हूँ ..
काल्पनिक या अतिरंजित है ....
यह एक असामान्य कविता है, ..
जिन लोगों को पढ़ने के विशेषाधिकार के लिए ..
तो अपनी मुहर .. है .. अजीब हो ...
क्या probidades और गुण में खड़ा किया गया ..
और अनगिनत भाषाओं में ..,
जो आप चाहते हैं ..


अगर कभी वहाँ था एक कविता सपना देखा था ..
इस धरती पर एक कवि द्वारा ...
यह ... कोई शक नहीं होना चाहिए ...
अपने शब्दों के लिए आदर्श ...
उसके उदात्त कविता ..
उन्मादपूर्ण भावनाओं, बारह syllables की .. ..
और sextuplet में शामिल है, ...
और छह पद ...


यह मुझे पता चला है, .. केवल,

 
बार के एक जोड़े में ...
एक, एक तरह से .... टूरिस्ट ..
गेहूँ के खेतों और सूरजमुखी से घिरा हुआ ...
एक दूर में ..,
ब्यूनस आयर्स के प्रान्त ..
मैं देहाती देखा उत्कीर्ण है ..
एक अकेला पेड़ पर ..

 
ग्रामीण इलाकों में ...


अन्य .. मैंने लिखा देखा है, ..
एक समुद्र तट आयर्स, .. पर रेत में
इसके तट रिसॉर्ट का एक खंड ..
एक चमकदार सूर्यास्त में अकेले घूमना, ..
लहरें, .. तो झाड़ू के प्रभारी लिया ...
और क्यों ..
मेरे मन की ..


एक पुराने पुस्तकालय में ..,
कोई उल्लेख किया गया है ..
मैंने इसे पढ़ा, ..

 
संस्कृत में ...
लेकिन इसकी सामग्री ..
कोई ट्रेस ...










मैं ले लिया है, ..
दुस्साहस को बुलाने ...
कोई शीर्षक डाल ..
एक जाल के रूप में ... ..
"अदृश्य कविता" ..
एक इच्छा कर सकते हैं ..
अगर आप चाहते हैं ...,
लेकिन प्रकट नहीं करता ..
यदि आप के लायक नहीं है ...
उसकी आत्मा में गहरी ...
इन परिसरों, ..
कारण ..


मैं अगले पृष्ठ पर प्रयास ..
और फिर ..
मैं कहना है कि वहाँ दिन है कि मैं प्रस्तुत किया है, थे ..
मेरी नाक के साथ परफ्यूम,, .. ..
और मैं इसे छुआ है ..
मेरे स्पर्श के साथ ...
मैं अगर वहाँ पता नहीं ..
लेकिन मैं अपने कंपन महसूस ..
अगर ऐसा लगता है .. एक संक्षिप्त क्षण होगा ..
और फिर, यह फिर भूल जाते हैं ..




अंत में, हम चाहिए का कहना है,
जो इस तरह से विश्वास है,
एक कोशिश के काबिल ..,
इसकी आध्यात्मिक लाभ के लिए ..,
बहुत लगातार कर रहे हैं, उस पर ध्यान ..
और इसके लिए प्रतीक्षा करें ... ... ... ... ... ... ... ..



     

                                                                       
डैनियल एच. Guasti







                           
"अदृश्य कविता"

                                                                           
.... बेनामी लेखक ... ...

 


No hay comentarios:

Publicar un comentario